Saturday, February 24, 2024
Google search engine
Homeछत्तीसगढ़भाजपा ने अधिकार दिया और कांग्रेस ने महिलाओं को ठगा - सरोज...

भाजपा ने अधिकार दिया और कांग्रेस ने महिलाओं को ठगा – सरोज पाण्डेय

मूणत बोले सभ्य समाज निर्माण में महिलाओं की भूमिका अहम

पश्चिम विधानसभा में हुआ नारी शक्ति सम्मेलन

रायपुर – राजधानी के पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में आज नारी शक्ति सम्मेलन का आयोजन किया गया. भाजपा महिला मोर्चा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लाए गए “नारी शक्ति वंदन” विधेयक के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद ज्ञापित किया गया. इस कार्यक्रम की मुख्य वक्ता के रूप में राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय उपस्थित थी, वहीं मुख्य अतिथि के रूप में पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी और पूर्व मंत्री राजेश मूणत मौजूद रहे.

सम्मेलन को संबोधित करते हुए सुश्री पांडेय ने कहा की 75 वर्ष की आजादी के पश्चात आज यह प्रथम अवसर है जब केंद्र की सरकार ने महिला सशक्तिकरण के लिए असल मायने में अनुकूल कदम उठाए इसके पूर्व में भी बहुत सी सरकारें आईं और गई बड़े बड़े विज्ञापन चलते की लड़की लड़का एक समान परंतु किसी ने भी नारियों के सशक्तिकरण के लिए संविधान सम्मत अधिकार देने का कार्य नहीं किया परंतु प्रधानमंत्री मोदी ने जब से भारत की कमान संभाली शनैः शनैः नारियों के हित में कदम उठाए प्रत्येक सरकारी सुविधाओं हेतु परिवार के मुखिया का अधिकार महिलाओ के हक में रखा आज महिलाओ का अधिकार और रूतबा चहुओर बढ़ा हैz और अब संवैधानिक अधिकार महिलाओ को दिए गए आज मोदी जी ने महिला आरक्षण के माध्यम से ” नारी शक्ति वंदन ” किया और आज हम सभी महिलाएं प्रधानमंत्री जी का अभिनंदन करती हैं कि हमे आपने संवैधानिक रूप से सहभागिता करने का अधिकार दिया है जिसके लिए हम आपका आभारी है उन्होंने कांग्रेस सरकार पर सीधा हमला बोला उन्होंने कहा की एक ओर केंद्र में मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार महिलाओ को संवैधानिक अधिकार देती है और दूसरी तरफ कांग्रेस की सरकार जिन्होंने गंगाजल की झूठी कसमें खाकर उनके साथ छल किया जिसका जवाब छत्तीसगढ़ की महिलाएं विधानसभा चुनाव में देंगी शराबबंदी का वादा करके सत्ता पाने वाली कांग्रेस सरकार ने तो शराब की ऑनलाइन डिलिवरी चालू कर दी और सही मायने में कहा जाए तो शराब की ऑनलाइन डिलिवरी के साथ ही घरेलू हिंसा की भी ऑनलाइन डिलिवरी कांग्रेस सरकार ने की है.
रायपुर पश्चिम के भाजपा प्रत्याशी और पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेश मूणत ने अग्रसेन कॉलेज सभाघर में आयोजित महिला सम्मेलन में भारतीय जनता पार्टी से जुड़ी महिला कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया. श्री मूणत अपने उद्बोधन की शुरुवात से ही तल्ख नजर आए उन्होंने कहा की आज छत्तीसगढ़ में महिला सुरक्षा सबसे गंभीर मुद्दा है, जिसमें भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पूर्णतः विफल है एसपी कार्यालय के सामने अनाचार जैसा जघन्य अपराध घटित हो जाता है और प्रदेश के मुख्यमंत्री और गृहमंत्री के मुंह से चूं तक नही निकलती यह उदासीन रवैया ही महिलाओ की असुरक्षा का प्रमुख कारण है.

महिला सम्मेलन में नारी शक्ति को नमन करते हुए करते हुए उन्होंने कहा कि महिलाओं के सहयोग के सुखी परिवार की कल्पना अधूरी है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं के सम्मान में शौचालय का निर्माण करवाया है.नारी अभिमान और सम्मान के साथ जीवन जिए यह भाजपा का संकल्प है. अब समय आ चुका है जब प्रदेश की महिलाएं अपनी शक्ति को पहचान कर उसका सदुपयोग करे मुझे याद है छत्तीसगढ़ में 2004 जब शराबबंदी की कही कोई चर्चा नहीं थी तब महिलाओं ने समूह बनाकर ( गुलाबी गैंग ) शराब बेचने वालो को गांव के बाहर का रास्ता दिखाया था, गली मोहल्लों में शराबियो में डर रहता था वही डर घर घर शराब बेचने वाली सरकार में होना चाहिए और गंगाजल की झूठी कसमें खाने वालो को सत्ता से बाहर उठा फेकने का वक्त अब आ चुका है.

मूणत ने महिलाओ सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव दीपावली के समय आया है. नवरात्रि के बाद दीपावली आएगी,अगर कमल फूल पर मुहर लगाएंगे,तो कमल पर सवार होकर माता लक्ष्मी हरघर में आएंगी और गांव-गांव में विकास और सुख शांति समृद्धि बढ़ेगी. उन्होंने महिलाओं से आह्वान किया कि विधानसभा चुनाव में शराबबंदी,बढ़ते अपराध, महिला सुरक्षा , महिलाओं से जुड़े सभी मुद्दों को जनता के बीच ले जाये और उन्हें बताएं कि कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेकना कितना जरूरी है.


RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments