Friday, June 14, 2024
Google search engine
Homeछत्तीसगढ़हिमाचल के EX- CM जयराम ठाकुर ने कहा - छत्तीसगढ़ वासी कांग्रेस...

हिमाचल के EX- CM जयराम ठाकुर ने कहा – छत्तीसगढ़ वासी कांग्रेस के झूठ से बचे, कांग्रेस ने हिमाचल वासियों को भी ठगा

रायपुर – पूर्व मुख्यमंत्री, हिमाचल प्रदेश जयराम ठाकुर ने रायपुर भाजपा कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा की कांग्रेस ने न हिमाचल में वादे पूरे किए न छत्तीसगढ़ में कांग्रेस झूठे वादे करने में माहिर है। उन्होंने कहा झूठी कांग्रेस अब छत्तीसगढ़ में झूठी गारंटी बांट रही है। कांग्रेस इस देश की सबसे बड़ी ठग है जो झूठ बोलकर छत्तीसगढ़ में सत्ता में आई और झूठ बोलकर हिमाचल प्रदेश की सत्ता हासिल की। कांग्रेस ने न तो छत्तीसगढ़ में पिछले चुनाव में किए गए वादे निभाए और न ही हिमाचल में दी गई पांच गारंटियों में से अब तक एक भी गारंटी पूरी की है। जिस तरह कांग्रेस झूठी है, उसी तरह उसकी गारंटी भी झूठी है। छत्तीसगढ़ की जनता झूठी गारंटियों के छलावे में आने से बचे। भाजपा उसे बेहतर भविष्य की गारंटी दे रही है।

कांग्रेस ने हिमाचल की जनता को धोखा देने के लिए जो पांच गारंटी दी थीं, उनमें पहले गारंटी यह है कि महिलाओं को हर महीने 15 सौ रुपए देने का वादा किया गया था। लेकिन महिलाओं को एक पैसा भी नहीं मिला। ठीक वैसे ही, जैसे कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में महिलाओं से पेंशन और मुफ्त सिलेंडर का वादा किया था और वादा खिलाफी की।

0 कांग्रेस ने दूसरी गारंटी यह दी थी कि बेरोजगारों को 5 लाख नौकरियां देंगे लेकिन 11 माह बाद भी बेरोजगारों को नौकरी नहीं मिली है।

0 कांग्रेस ने हिमाचल में तीसरी गारंटी यह दी थी कि हर महीने 300 यूनिट बिजली मुफ्त में दी जाएगी लेकिन यह वादा भी नहीं निभाया गया।

0 कांग्रेस ने हिमाचल के पशुपालकों को गारंटी दी थी कि उनसे 100 रुपये किलो की कीमत पर दूध खरीदेंगे। पशुपालक अब तक इंतजार कर रहे हैं कि कांग्रेस की हिमाचल सरकार उनसे 100 रुपये किलो के दाम पर दूध कब खरीदेगी।

0 कांग्रेस ने हिमाचल के किसानों से झूठ बोला था कि उनसे 2 रुपये किलो में गोबर खरीदा जाएगा। कांग्रेस की सरकार ने अब तक 2 ग्राम गोबर भी नहीं खरीदा है।

0 झूठी कांग्रेस ने हिमाचल में अन्य झूठी गारंटी भी दी थीं, जिनमें कहा गया था कि बागवान फलों की कीमत तय करेंगे, युवाओं के लिए 680 करोड़ का स्टार्टअप फंड रखा जाएगा, हर विधानसभा क्षेत्र में चार अंग्रेजी मीडियम स्कूल खोले जाएंगे, हर गांव में मोबाइल क्लीनिक से मुफ्त इलाज होगा। लेकिन यह सारे वादे कांग्रेस भूल गई। उसकी नीयत में खोट है।

0 कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की तरह हिमाचल प्रदेश में भी पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करने का वादा किया था। यह भी पूरा नहीं हुआ है। कांग्रेस की सारी गारंटी झूठ का पुलिंदा है।

0 कांग्रेस की ओर से हिमाचल की जनता को झूठी गारंटी बांटने वालों में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल थीं। भूपेश बघेल ने जिस तरह 5 साल पहले छत्तीसगढ़ की जनता को ठगा, वैसे ही हिमाचल जाकर भी वहां की जनता को छला है। अब भूपेश बघेल और प्रियंका गांधी छत्तीसगढ़ की जनता को जो गारंटी बांट रही हैं, वे सब की सब झूठी हैं। छत्तीसगढ़ की जनता ने देखा है कि कांग्रेस में 2018 के चुनाव में जो 36 वादे किए थे, उनमें से एक तिहाई वादे भी ढंग से पूरे नहीं किए हैं। जो किया है उसमें छलावे के अलावा कुछ भी नहीं है।

0 कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के 10 लाख बेरोजगारों को रोजगार अथवा बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया, था लेकिन सरकार के अंतिम समय में मुट्ठी भर युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देकर औपचारिकता की है। कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार राज्य के बेरोजगारों का 15 हजार करोड़ रुपए डकार गई।

0 कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में शराब बंदी का वादा किया था लेकिन 5 साल तक शराब घोटाला करने में लगी रही।

200 फूड प्रोसेसिंग यूनिट नही बनाए,20 लाख का मुफ्त इलाज नही दिया,संपत्ति कर माफ नही किया,बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया,नियमतीकरण नही किया कांग्रेस के सभी वादे झूठे निकले।

0 छत्तीसगढ़ में घोटाले की सरकार ने वादे निभाने की जगह केवल घोटाले किए हैं। इन सभी घोटालों से छत्तीसगढ़ की जनता अच्छी तरह परिचित है। उसे मालूम है कि किस घोटाले में कितने करोड़ का खेल भूपेश बघेल ने किया है।

उन्होंने कहा कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ और हिमाचल दोनो जगह झूठ बोलकर सरकार बनाई छत्तीसगढ़ वासी सचेत रहे,अब इनकी बातों में न आए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments