Sunday, September 8, 2024
Google search engine
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आई तो होगी जातिगत जनगणना -प्रियंका

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आई तो होगी जातिगत जनगणना -प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सभा में किया ऐलान

कांकेर में पंचायती राज महासम्मेलन शामिल हुई प्रियंका

कांकेर– छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच आज कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी कांकेर दौरे पर पहुंची. वे नगरीय निकाय एवं पंचायती राज महासम्मेलन शामिल हुई. इस दौरान सभा में प्रियंका गांधी ने ऐलान किया छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनी तो जातिगत जनगणना कराई जायगी.साथ ही उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि, भाजपा के शासन में हिंसा का राज था. तभी तो बस्तर आने से लोग डरा करते थे.बेगुनाह आदिवासियों को जेल में डाल दिया जाता था,लेकिन कांग्रेस के आने के बाद लोग घरों से निकल पा रहे है. प्रियंका गांधी ने कहा कि महात्मा गांधी से लेकर राजीव गांधी के सपने को कांग्रेस ने पूरा किया है.

केंद्र सरकार उद्योगपतियों की सरकार : प्रियंका गांधी ने भीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि, 8 हजार करोड़ का एक हवाई जहाजा खरीदते है. 20 हजार करोड़ का नया संसद भवन बनाया, 27 हजार करोड़ का एक हॉल बनाया, मोदी जी देश की संपत्ति अपने उद्योगपति दोस्तों को सौंप रहे है. देश भर में एक किसान एक दिन में 27 रुपए कमाता है, वहीं अडानी एक दिन में 16 सौ करोड़ रुपए कमा रहे है.मोदी जी प्रदेश सरकार के काम का श्रेय लेकर जाते है. जगह-जगह जाकर कहते हैं मोदी जी की गारंटी, 15 लाख तो किसी को नहीं मिला,लेकिन कांग्रेस ने किसान, गरीब और आदिवासियों को मजबूत करने का काम किया है

बीजेपी ने आदिवासियों की जमीन छीनी : गोविंदपुर स्थित मैदान में जनता को संबोधित करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि 15 साल तक डॉ.रमन को मौका मिला, लेकिन उन्होंने आदिवासियों की जमीन छीनने के अलावा कोई काम नहीं किया. न्याय के रास्ते पर छत्तीसगढ़ सरकार चल रही है.संस्कृति को बचाने का काम कांग्रेस कर रही है. हमने बस्तर में रोजगार के लिए जमीन दी है. अडानी को प्लांट लगाने के लिए नहीं. पुरानी पेंशन लागू करने की घोषणा के साथ पुलिस पदोन्नति का अनुपात 40 फीसदी बढ़ाया, पुलिस निरीक्षक, उप निरीक्षकों को इसका लाभ मिलेगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments