Friday, February 23, 2024
Google search engine
Homeछत्तीसगढ़अपने दम पर धान खरीदी करती है भूपेश सरकार, केंद्र का...

अपने दम पर धान खरीदी करती है भूपेश सरकार, केंद्र का योगदान शून्य-सुशील आनंद

रायपुर – केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा लगाए गए तमाम आरोपों पर प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने पलटवार किया है. राजीव भवन में प्रेसवार्ता कर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झूठ बोलने की जो श्रृंखला शुरू किया है उनके मंत्री अनुराग ठाकुर उसी झूठ की श्रृंखला को आगे बढ़ाने आये थे. अडानी के साथ मिलकर देश को लूटने का जो सिलसिला भाजपा ने शुरू किया है उस पर पर्दा डालने दूसरों पर झूठे आरोप लगा रहे सारा देश मोदी-अडानी की मित्रता को जान रहा. अनुराग ठाकुर ने धान खरीदी पर एक बार फिर से झूठ बोला कि धान खरीदी केंद्र करती है जबकि हकीकत यह है कि छत्तीसगढ़ में धान कांग्रेस सरकार अपने खुद के दम पर खरीदती है, धान खरीदने में केन्द्र सरकार का एक पैसे का भी योगदान नहीं है। राज्य सरकार धान खरीदी मार्कफेड के माध्यम से करती है इसके लिये मार्कफेड विभिन्न वित्तीय संस्थाओं से ऋण लेती है तथा इस ऋण के लिये बैक गारंटी राज्य सरकार देती है तथा धान खरीदी में जो घाटा होता है उसको भी राज्य सरकार वहन करती है.

मोदी सरकार ने मना किया तब कांग्रेस सरकार ने आवास योजना शुरू किया: कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद ने कहा कि अनुराग ठाकुर ने प्रधानमंत्री आवास पर भी झूठ बोला मोदी सरकार के गरीब विरोधी नीति के कारण केन्द्र की मोदी सरकार लगातार छत्तीसगढ़ की उपेक्षा कर रही है. राज्य के प्रतीक्षारत 7 लाख आवासों की प्रतीक्षा सूची को केन्द्र लंबे समय से रोके रखा हैं, जिसके कारण राज्य आवासहीनों को परेशानी उठानी पड़ रही थी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री को अनेकों बार पत्र लिखकर प्रतीक्षा सूची को क्लियर करने की मांग किया लेकिन राज्य के प्रति दुर्भावना के कारण भाजपा की केन्द्र सरकार ने राज्य के आवासों को लटकाये रखा है केन्द्र के इस दुर्भावना पूर्ण रवैये से राज्य की जनता को राहत देने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री ने राज्य अपनी आवास योजना शुरू किया है. जिसमें 7 लाख आवासहीनों को भूपेश सरकार स्वयं आवास उपलब्ध करायेगी.

महादेव एप्प का मोदी-योगी सरकार का संरक्षण:महादेव एप्प पर भी अनुराग ठाकुर ने झूठ बोलकर अपने पाप को छुपाया है. महादेव एप्प को भाजपा की केंद्र सरकार का संरक्षण है.छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने तो महादेव एप्प पर कार्यवाही किया है. एप्प पर प्रतिबंध लगाने का अधिकार केंद्र सरकार के पास है.केंद्र सरकार महादेव एप्प पर प्रतिबंध क्यों नहीं लगाती है? महादेव एप्प के संचालक को केंद्र सरकार दुबई में क्यों नहीं पकड़ती है? महादेव एप्प मामले में देश में सबसे ज्यादा कार्यवाही छत्तीसगढ़ सरकार ने किया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments