Saturday, February 24, 2024
Google search engine
Homeछत्तीसगढ़शराब की अवैध निकासी रोकने आयुक्त कावरे का औचक दौरा जारी,छत्तीसगढ़ डिस्टलरी...

शराब की अवैध निकासी रोकने आयुक्त कावरे का औचक दौरा जारी,छत्तीसगढ़ डिस्टलरी को जारी किया नोटिस

बिना अनुमति मॉडिफिकेशन पर आयुक्त ने जताई नाराजगी

आबकारी अधिकारियों को भी कारण बताओ नोटिस जारी

रायपुर – आगामी विधान सभा चुनाव में गड़बड़ी रोकने के लिए आबकारी आयुक्त महादेव कावरे ने आज दुर्ग जिले की आसवनी छत्तीसगढ़ डिस्टलरी लिमिटेड कुम्हारी का आकस्मिक दौरा किया गया.इस दौरान उन्होंने स्पिरिट रूम , स्टॉक रूम , बॉटलिंग प्लांट का जायजा लिया.

आयुक्त ने प्लांट में पदस्थ अधिकारियों से उन्होंने मदिरा विनिर्माण की संपूर्ण प्रक्रिया से लेकर मदिरा की बॉटलिंग , लोडिंग, स्कैनर के माध्यम से मदिरा का डिस्पैच से संबंधित समस्त प्रक्रिया की जानकारी प्राप्त की. उन्होंने अधिकारियों को समस्त रजिस्टर को नियमानुसार संघारित कर अपडेट रखने , सभी सीसीटीवी कैमरा द्वारा प्लांट की 24*7 निगरानी करने , कैमरों का 15 दिन तक बैकअप रखने , बूम बैरियर ऑथोराइज्ड पर्सन द्वारा ही खोले जाने हेतु निर्देशित किया .प्लांट में अग्नि शमन यंत्र की वैलिडिटी चेक करने डिस्लरी प्रभारी को निर्देशित किया .पलांट में तैनात केंद्रीय आर्म्ड फ़ोर्सेज़ से भी उन्होंने चर्चा कर आयोग की मंशानुरूप कार्य करने हेतु प्रेरित किया .

आयुक्त आबकारी द्वारा डिस्टलरी में अवस्थित इथेनॉल प्लांट यूनिट में आसवक द्वारा कम्पीटेंट अथॉरिटी के अनुमोदन के बिना एथनॉल प्लांट के लिए मोडीफ़िकेशन पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए डिस्टलर को नोटिस जारी कर नियमानुसार कार्यवाही हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया .

आयुक्त ने आसवनी में पदस्थ अधिकारियों महिमा पट्टावी ज़िला आबकारी अधिकारी , पूनम सिंह एवं घासीराम आड़े सहायक ज़िला आबकारी अधिकारियों द्वारा फैक्ट्री में मॉडिफिकेशन की जानकारी आबकारी आयुक्त को नहीं भेजकर कार्य में लापरवाही के लिए कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये .आयुक्त के दौरे पर मुख्यालय के वरिष्ठ आबकारी अधिकारी भी उनके साथ रहे .

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments