Monday, July 22, 2024
Google search engine
Homeछत्तीसगढ़आबकारी आयुक्त कावरे ने किया औचक निरीक्षण, वेलकम डिस्टलरी को थमाया नोटिस

आबकारी आयुक्त कावरे ने किया औचक निरीक्षण, वेलकम डिस्टलरी को थमाया नोटिस

चुनाव में गड़बड़ी रोकने दो डिस्टलरी और शराब दुकानों का दौरा

आयुक्त ने बॉटलिंग प्लांट में गंदगी मिलने पर जताई नाराजगी

शराब दुकानों में दर सूची और स्टॉक का सही रखरखाव के निर्देश

रायपुर – छत्तीसगढ़ में स्वतंत्र और निष्पक्ष विधानसभा चुनाव सम्पन्न कराने चुनाव आयोग के साथ प्रशासन भी पूरी मुस्तैदी के साथ जुटा हुआ है. चुनाव आयोग के निर्देशों को ध्यान रखते हुए रखते हुए आबकारी आयुक्त महादेव कावरे ने आज मुंगेली जिले के भाटिया वाईन्स और बिलासपुर में स्थित वेलकम डिस्टलरी का औचक दौरा किया गया. इस दौरान उन्होंने स्पिरिट रूम ,स्टॉक रूम,बॉटलिंग प्लांट का निरीक्षण किया. इस दौरान सभी रजिस्टर को नियमानुसार संधारित कर अपडेट रखने, सभी सीसीटीवी कैमरा द्वारा प्लांट की 24 घंटे निगरानी करने , कैमरों का 15 दिन तक बैकअप रखने , बूम बैरियर ऑथोराइज्ड पर्सन द्वारा ही खोले जाने निर्देशित किया. आयुक्त ने प्लांट में फायरसेफ्टी यंत्रों की वैलिडिटी चेक करने डिस्लरी प्रभारी को निर्देशित किया. इस दौरान प्लांट में तैनात CAF के जवानों से चर्चा कर आयोग की मंशानुरूप कार्य करने हेतु प्रेरित किया.

आयुक्त आबकारी द्वारा वेलकम डिस्टलरी के बॉटलिंग प्लांट में पर्याप्त साफ़ सफ़ाई ना होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए डिस्टलर को नोटिस जारी कर नियमानुसार कार्यवाही के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया.

आयुक्त द्वारा विदेशी मदिरा दुकान सरगाँव ज़िला मुंगेली,मदिरा दुकान सिमगा,रायपुर जिले की तात्यापारा और कटोरातालाब स्थित शराब दुकान का भी औचक निरीक्षण किया. दुकानों में स्टॉक वेरिफिकेशन में गड़बड़ी मिलने पर आयुक्त ने दुकान के स्टाफ़ के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही करने निर्देशित किया. आयुक्त द्वारा दुकानों में दर सूची और स्टॉक के ठीक से रख रखाव के भी निर्देश दिए गए. आयुक्त के दौरे पर मुख्यालय के वरिष्ठ आबकारी अधिकारी भी मौजूद रहे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments