Saturday, July 13, 2024
Google search engine
Homeखेलकरप्शन के मामले में पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन पर केस दर्ज

करप्शन के मामले में पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन पर केस दर्ज

दिल्ली- भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन एक बार सुर्खियों में आ गए हैं। धन के दुरुपयोग के आरोप में पुलिस ने अजहर के खिलाफ केस दर्ज किया है। अजहर के साथ-साथ पुलिस ने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व अधिकारियों के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। हालांकि, अजहर ने अपने ऊपर लगे आरोपों को झूठा बताया है।

दरअसल, हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील कांते बोस ने उप्पल पुलिस थाने में शिकायत की कि एचसीए के पूर्व अध्यक्ष अजहर और अन्य पूर्व अधिकारियों ने संस्था के धन का दुरुपयोग किया है। इसके बाद पुलिस ने सभी के खिलाफ केस दर्ज लिया। अजहर ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर सफाई दी। उन्होंने कहा कि मैंने मीडिया रिपोर्ट देखीं हैं। सीईओ, एचसीए की शिकायत के आधार पर मेरे खिलाफ केस दर्ज किया गया है। यह सभी अपराध झुूठे हैं। मेरा इन आरोपों से कोई लेना-देना नहीं है। सही समय आने पर मैं इसका जवाब दे दूंगा। उन्होंने आगे कहा कि यह मेरी छवि धूमिल करने की बस एक कोशिश है, जो असफल होगी। हम इसके खिलाफ लड़ेंगे।

फोरेंसिक ऑडिट कराया गया
शिकायत में एचसीए सीईओ ने बताया कि तेलंगाना हाईकोर्ट के सामने पेश पूर्व रिपोर्टों के बाद एक सीए फर्म को अगस्त में नियुक्त किया गया। सीए से एक मार्च 2020 से लेकर 28 फरवरी 2023 तक का फॉरेंसिक ऑडिट कराया गया। इनमें ऑडिटरने वित्तीय नुकसान पाया, जिसमें फंड डायवर्जन, संपत्तियों का दुरुपयोग और कार्यप्रणाली सहित कई अनियमितताएं शामिल हैं।

अग्निशमन उपकरणों की खरीदी में भी गड़बड़ी
शिकायतकर्ता का आरोप है कि अग्निशमन उपकरणों की खरीदी में भी घपला हुआ है। उन्होंने कहा कि तीन मार्च 2021 को नौवीं एपेक्स काउंसिल की बैठक आयोजित की गई, जिसमें अजहर ने अग्निशमन उपकरणों के संबंध में चर्चा करने की मांग की। हालांकि, बाद में बोली लगाने वाले किसी भी फर्म को टेंडर आवंटित नहीं किया गया। संस्था ने बाद में दोबारा टेंडर जारी किया। इसके बाद कार्यादेश जारी हुआ लेकिन छह महीने बाद भी काम पूरा नहीं हुआ, जो नियमों का उल्लंघन है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments