Tuesday, May 28, 2024
Google search engine
Homeछत्तीसगढ़कांग्रेस आई तो फिर आपके पैसे लूटेगी - अमित शाह

कांग्रेस आई तो फिर आपके पैसे लूटेगी – अमित शाह

शाह बोले छत्तीसगढ़ में 3 बार दिवाली मनेगी एक दिवाली के दिन दूसरी 3 दिसंबर को कमल खिलने पर, तीसरी जनवरी में श्री राम मंदिर बनने पर

जगदलपुर – भारतीय जनता पार्टी की जगदलपुर में आयोजित परिवर्तन महासंकल्प सभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गर्जना करते हुए फिर कहा है कि छत्तीसगढ़ के बाई-बहन एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार लाएंगे, तो आदिवासी भाइयों के हजारों करोड़ों रुपए घोटाले में जो खा गए हैं, उनको उल्टा लटकाकर सीधा करने का काम भाजपा की सरकार करेगी। कांग्रेस आयेगी तो फिर आपका पैसा लूट लेगी.

प्रत्याशियों का परिचय देकर समर्थन मांगा कहा हमारे प्रत्याशी सदैव आपकी सेवा को तत्पर : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बस्तर जिले के तीनों भाजपा प्रत्याशियों किरणसिंह देव, विनायक गोहिल और मनीराम कश्यप के नामांकन दाखिले के मौके पर जगदलपुर पहुँचने पर एक विराट जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आदिवासी समाज के लोगो से मिलकर बहुत खुशी होती है। बस्तर की भूमि पर आकर सबसे पहले माँ दंतेश्वरी, किरोला मंदिर, बत्तीसा मंदिर, छत्तीसा मंदिर को शीश झुकाकर नमन करने के बाद शाह ने शहीद प्रवीरचंद्र भंजदेव, शहीद वीर नारायण सिंह और शहीद गुंडाधुर का स्मरण किया. श्री शाह ने कहा कि इस बार देशभर में एक दीवाली मनेगी लेकिन छत्तीसगढ़ में तीन दिवाली मनानी है, पहली दीवाली तो दीवाली के त्यौहार की मनेगी, दूसरी दिवाली 3 दिसंबर को जब कमल फूल की सरकार बनेगी तब मनेगी और तीसरी दीवाली जब रामजन्मभूमि पर अयोध्या में जनवरी में प्रभु श्री राम का मंदिर लोकार्पित होगा तब भी श्री राम के ननिहाल में दीवाली मनेगी. श्री शाह ने कहा कि आज मैं यहां हमारे तीनों प्रत्याशियों को जिताने का निवेदन करने आपके बीच आया हूं. जगदलपुर के प्रत्याशी किरणसिंह देव, चित्रकोट के प्रत्याशी विनायक गोयल और बस्तर के प्रत्याशी मनीराम कश्यप का परिचय कराते हुए श्री शाह ने कहा कि मनीराम कश्यप कबड्डी के अच्छे खिलाड़ी हैं और इस बार चुनाव की कबड्डी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को चित करने का काम करने वाले हैं.किरण देव जी वर्षो से जनसेवा में सक्रिय है जब जब आपको जरूरत पड़ी है विनायक गोयल आपके पास पहुंच जाते है.

मोदी जी के नेतृत्व में आदिवासी समाज के लिए हुए ऐतिहासिक कार्य

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की सरकार पूरे देशभर के आदिवासियों के सम्मान के लिए, जल-जंगल-जमीन की रक्षा के साथ-साथ ही आदिवासी भाइयों की सुरक्षा और समावेशी विकास के लिए भी ढेर सारे कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बताएँ कि जब केंद्र में कांग्रेस-यूपीए की सरकार थी, तब जनजातीय मंत्रालय को कितना रुपया देते थे? आदिवासियों के कल्याण के लिए कुल मिलाकर 29 हजार करोड़ रुपए कांग्रेस ने दिया। देशभर के करोड़ों आदिवासियों के लिए सिर्फ 29 हजार करोड़ रुपए होता था और जब आदिवासियों ने श्री मोदी को प्रधानमंत्री बनाया तो यह राशि बढ़कर 1,32,000 करोड़ रुपया आदिवासियों के लिए खर्च किया प्रधानमंत्री मोदी ने अब डिस्ट्रिक्ट मिनरल फण्ड की रचना कर नौ साल में 75 हजार करोड़ रूपया जिलों के विकास के लिए दिया. इससे पेयजल, प्राथमिक शिक्षा, गौशाला का विकास, घर-घर में बिजली पहुँचाना आदि कार्य एक साथ मोदी सरकार ने शुरू किए हैं.सन 2047 तक भारत में एक भी आदिवासी भाई-बहन सिकलसेल एनीमिया से पीड़ित न हो, इस प्रकार का मिशन अनेक विदेशी डॉक्टर के साथ मिलकर प्रधानमंत्री श्री मोदी ने शुरू किया है। आदिवासी तहसीलों में विकास का काम प्रधानमंत्री श्री मोदी शुरू किया है.

नक्सलवाद भाजपा ही खत्म कर सकती है

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि बस्तर क्षेत्र किसी जमाने में घनघोर नक्सली क्षेत्र माना जाता था। आज भी छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के कारण कुछ समस्याएँ हैं. छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से कमल फूल की सरकार बना दो, पूरे छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद का सफाया कर देंगे, इस प्रदेश को नक्सलवाद से पूरी तरह मुक्त कर देंगे. शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के कार्यकाल में नागरिकों की मृत्यु में 68% की कमी आई, मौतों में 70 प्रतिशत की कमी आई और जो जिले व पुलिस थाने प्रभावित थे, उसमें 62 प्रतिशत की कमी आई है.

भाजपा ने किया आदिवासी समाज का असली सम्मान

प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने आदिवासियों के अन्य समुदायों को आदिवासी समूह में जोड़ा.भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिन पर आदिवासी दिवस के रूप में मनाने का काम किया.आदिवासी स्वतंत्रता सेनानियों के जनजातियों के म्यूजियम बनाने का काम मोदी सरकार ने किया.आजादी के बाद पहली बार एक आदिवासी की बेटी ओड़िशा की आदिवासी बेटी द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाकर सम्मान दिया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments