Friday, February 23, 2024
Google search engine
Homeछत्तीसगढ़डॉ. रमन सिंह और भाजपा ने सबको ठगा : भूपेश बघेल

डॉ. रमन सिंह और भाजपा ने सबको ठगा : भूपेश बघेल

  • तखतपुर के बीजा में आयोजित आमसभा में शामिल हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
  • भाजपा के कुशासन की खोली पोल

तखतपुर – मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तखतपुर के बीजा में आयोजित आमसभा में पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह और भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा ने अपने 15 साल के कार्यकाल में किसानों, महिलाओं, आदिवासियों समेत छत्तीसगढ़ की जनता को ठगने का काम किया। साल 2013 में किसानों से 2100 रुपये समर्थन मूल्य पर धान खरीदी करने और बोनस देने का वादा करके भाजपा मुकर गई।

मुख्यमंत्री ने पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान रमन सिंह ने चुनावी साल में महिलाओं के नाम पर खूब राशन कार्ड बनाए लेकिन चुनाव खत्म होते ही राशनकार्ड बड़े पैमाने पर निरस्त करवा दिए। उन्होंने कहा कि हमने हर परिवार का राशनकार्ड बनाया और सबको चावल दे रहे है।

कांग्रेस का एकतरफा माहौल
आमसभा को संबोधित करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि अभी बस्तर में मतदान चल रहा है, बस्तर के साथियों ने बताया कि वहाँ कांग्रेस का एकतरफा माहौल है। पहले चरण के 20 सीटों पर हम ऐतिहासिक जीत दर्ज कर नया इतिहास रचेंगे। उन्होंने कहा कि डॉ रमन सिंह की हालात खराब है, वो राजनांदगांव से चुनाव हार रहे है।

कर्जमाफ़ी के फाइल पर किया पहला हस्ताक्षर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आमसभा में अपने सम्बोधन में कहा कि छोटे-मोटे चुनाव जीतने वाले नेता भी सबसे पहले अपने घर जाते है, मिठाई खिलाते है लेकिन हमने शपथ लेते ही सबसे पहले मंत्रालय जाकर कर्जमाफ़ी के फाइल पर पहला हस्ताक्षर कर 19 लाख किसानों के 9270 करोड़ रुपये माफ किए। उन्होंने कहा कि हमने दूसरा हस्ताक्षर किसानों को 2500 रुपये समर्थन मूल्य में धान खरीदी पर किया, हमने जो वादा किया था उसे पूरा किया जिससे कांग्रेस पार्टी के प्रति जनता का विश्वास बढ़ा है।

पहली घोषणा हुई पूरी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि हमने किसानों से प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदी का वादा किया था जो पूरी हो चुकी है। छत्तीसगढ़ के किसानों से प्रति एकड़ 20 क्विंटल के हिसाब से धान खरीदी की जा रही है। हमारी सरकार बनते ही हम कर्जमाफ़ी समेत अन्य घोषणाओं को भी प्राथमिकता के साथ पूरा करेंगे।

कका अभी जिंदा हे” के नारों से गुंजा सभास्थल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भाषण के दौरान सभास्थल में उपस्थित युवाओं और आम जनता की भीड़ ने कका अभी जिंदा हे के नारे लगाए जिससे पूरा सभास्थल गूंज उठा। इस पर सीएम भूपेश बघेल ने भी अपने चिर-परिचित अंदाज में “कका अभी जिंदा हे” बोलकर अभिवादन किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments