Saturday, February 24, 2024
Google search engine
Homeछत्तीसगढ़दोनों प्रमुख दलों के प्रदेश अध्यक्ष चुनावी मैदान में,छत्तीसगढ़ में रोचक होगा...

दोनों प्रमुख दलों के प्रदेश अध्यक्ष चुनावी मैदान में,छत्तीसगढ़ में रोचक होगा चुनाव

रायपुर – छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव बेहद ही रोचक होने वाला है.भाजपा जहां सत्ता वापसी के लिए पूरा जोर लगा रही है, तो वहीं कांग्रेस सत्ता बरकरार रखने के लिए. इस लिहाज से पार्टी ने संगठन में कार्यकर्ता से लेकर प्रदेश अध्यक्ष को प्रत्याशी के तौर पर चुनावी रणभूमि में उतार दिया है.

भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष और बिलासपुर सांसद अरुण साव के साथ सांसद रेणुका सिंह और गोमती साय को विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित किया है. सांसद अरुण साव को लोरमी विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है. इस सीट पर वर्तमान में धर्मजीत सिंह विधायक हैं, जिन्होंने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) छोड़कर दो महीने पहले ही भाजपा का दामन थामा है. भाजपा ने धर्मजीत सिंह को तखतपुर से पार्टी प्रत्याशी घोषित किया है, वहीं उनकी परंपरागत सीट लोरमी से अरुण साव को उतारा है.

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष और बस्तर लोकसभा सांसद दीपक बैज को चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी बनाया है. यह वही सीट है, जिस पर पहले दीपक बैज विधायक हुआ करते थे, लेकिन लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद हुए उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी राजमन बेंजाम ने 17 हजार मतों के अंतर से भाजपा प्रत्याशी लच्छूराम कश्यप को शिकस्त देकर विधानसभा पहुंचे थे. तो वहीं पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे अरुण साव ने 2019 के लोकसभा चुनाव में 141763 वोटों से कांग्रेस के अटल श्रीवास्तव को हराया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments