Monday, July 22, 2024
Google search engine
Homeछत्तीसगढ़बिरनपुर हत्याकांड की CBI जांच होगी,पिता ने कहा अब मिलेगा न्याय, भूपेश...

बिरनपुर हत्याकांड की CBI जांच होगी,पिता ने कहा अब मिलेगा न्याय, भूपेश ने कहा – शर्मनाक स्थिति है अपनी पुलिस पर भरोसा नहीं

रायपुर – छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज ध्यानाकर्षण में उठे मामले पर सीबीआई जांच की घोषणा की गयी। साजा के विधायक और पीड़ित ईश्वर साहू ने ध्यानाकर्षण के दौरान इस मुद्दे को उठाया। ईश्वर साहू के ध्यानाकर्षण के माध्यम से आरोपियों की गिरफ्तारी के मुद्दे को उठाए जाने पर डिप्टी CM और गृहमंत्री विजय शर्मा ने बड़ी घोषणा करते हुए बिरनपुर कांड की CBI जांच की घोषणा की। उल्लेखनीय है कि, बिरनपुर गांव में जिस युवक भुवनेश्वर साहू की हत्या की गई उसके पिता ईश्वर साहू अब उसी क्षेत्र के विधायक हैं।

छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज गृहमंत्री विजय शर्मा ने बड़ा ऐलान किया है। श्री शर्मा ने बिरनपुर कांड की जांच CBI से कराने की घोषणा की है। आपको बता दें कि बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में युवक भुवनेश्वर साहू को गांव के मुस्लिम मोहल्ले के लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। आरोप है कि, पिटाई करने वालों में बड़ी संख्या में महिलाएं, बच्चे, युवा और पुरुष भी शामिल थे। लेकिन हत्या के आरोप में गिरफ्तारी महज कुछ लोगों की हुई।

बिरनपुर मामले की CBI जांच पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सरकार के लिए शर्मनाक स्थिति है अपनी पुलिस पर भरोसा नहीं.जांच करना था तो इसका निर्णय पहली कैबिनेट में होना था.पीड़ित व्यक्ति ने ध्यानाकर्षण लगाया तब इसकी घोषणा हुई.CBI जांच का हश्र हमने देखा है, यह एक घोषणा भर रहेगी.यह इस सरकार की नाकामी को प्रदर्शित करता हैअपनी सरकार से विधायक को न्याय की उम्मीद नहीं है.

मामले में पीड़ित और विधायक ईश्वर साहू ने कहासीबीआई जांच की घोषणा से न्याय मिलेगा.पिछले सरकार से मांग थी,लेकिन सरकार की नियत ठीक नही थी.सीबीआई की घोषणा से मन संतुष्ट हुआ.कांग्रेस जब सरकार में थी तब भूपेश बघेल शक्ल दिखाने तक नहीं आए.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments