Thursday, June 20, 2024
Google search engine
Homeछत्तीसगढ़भाजपा सांप्रदायिकता और ईडी के आधार पर चुनाव लड़ना चाह रही– कांग्रेस

भाजपा सांप्रदायिकता और ईडी के आधार पर चुनाव लड़ना चाह रही– कांग्रेस

जनता के मुद्दे भाजपा के पास नहीं बचे

रायपुर– राजीव भवन में प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने पत्रकारों से चर्चा करते हुये कहा कि भाजपा छत्तीसगढ़ का चुनाव दो मुद्दों पर केंद्रित करना चाह रही है. भ्रम और भय,हिन्दू-मुस्लिम और सांप्रदायिकता फैलाकर चुनाव लड़ना चाह रही, ईडी की कार्यवाही झूठी कहानी बनाकर भ्रम फैलाकर चुनाव लड़ना चाह रही है. भाजपा।अमित शाह के भाषण से लेकर हेमंत विस्व शर्मा के बयान बता रहे भाजपा छत्तीसगढ़ में दंगा भड़काने में लगी है.भाजपा चुनाव तक ईडी की कार्यवाही और करवा कर नई-नई कहानियां बनाकर प्रदेश में भ्रम पैदा करेगी, इनके पास मुद्दे नहीं है.आने वाले दिन में दंगे कराना और ईडी की छापेमारी इनका उद्देश्य है। आने वाले दिनों में चुनाव तक गली-गली में ईडी की छापेमारी होगी.

भाजपा छत्तीसगढ़ में जनसरोकारों के मुद्दों पर चुनाव लड़ने से डर रही है.उसके पास आम आदमी से जुड़े मुद्दे उठाने के लिये नहीं है.वह हिन्दू-मुस्लिम सांप्रदायिकता की गंदगी फैलाकर छत्तीसगढ़ की फिजा खराब करना चाह रही है। जिस प्रदेश में हिन्दू-मुस्लिम, सिख, ईसाई, बौद्ध सभी मिल कर आबादी 3 प्रतिशत से भी कम है उस प्रदेश में भाजपा सांप्रदायिकता का गंदा खेल खेलने की कोशिश में है ताकि मतो का ध्रुवीकरण हो जिस कवर्धा में प्रदेश में सबसे बड़ी जीत मोहम्मद अकबर को दिया, वहां पर आकर आसाम का मुख्यमंत्री धार्मिक विद्वेष भड़काने का काम करता है। पहले अमित शाह ने भड़काऊ भाषण दिया अब हेमंत शर्मा इनमे साहस नहीं किसानों के बारे में आदिवासियों के बारे में लोगों से जुड़ी समस्या महंगाई के बारे मेमं बात करें, धान के बारे में बात करें, मजदूर के बारे में बात करें, यह सिर्फ धार्मिक विद्वेष भड़काना जानते है वही कर रहे है। इनको जनता और जनता के सुख दुख से मतलब नहीं है.

हेमंता से असम संभल नहीं रहा छत्तीसगढ़ में बड़बोली कर रहे

जो अपना प्रदेश नहीं संभाल पा रहे हेमंत विस्व शर्मा वह छत्तीसगढ़ में आकर बड़ी-बड़ी बाते कर रहे है.देश का तीसरा सबसे ज्यादा बेरोजगारी वाला राज्य आसाम है आसाम की बेरोजगारी दर 17.2 प्रतिशत से अधिक है, छत्तीसगढ़ बेरोजगारी दर 0.5 प्रतिशत है देश में सबसे कम, वह छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी की बाते कर रहे है, बेरोजगारी पर मोदी से सवाल करने का साहस क्यों नही दिखाते. असम देश में सबसे ज्यादा अपराधों वाला हाई क्राईम वाला राज्य है.महिलाओं के प्रति अपराधों में आसाम देश में प्रथम स्थान पर है.मतलब आसाम में महिलाएं पूरे देश में सबसे ज्यादा असुरक्षित है,जबकि कांग्रेस राज में महिलायें देश के 5 सबसे ज्यादा सुरक्षित राज्यों में एक है. साइबर क्राइम में आसाम देश में दूसरे नंबर पर है. असम में 32 प्रतिशत आबादी गरीबी रेखा के नीचे है अर्थात वहां पर 1 करोड़ जनसंख्या बीपीएल के नीचे है.

सिद्धार्थ सिंह को भाजपा ने झूठ बोलने परमानेंट रखा है

कांग्रेस ने कहा कि भाजपा के यूपी के विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह शराब घोटाले की बात कर रहे थे.पहली बात उन्होंने अपने बयान में कोर्ट के आदेश की गलत और अपने राजनैतिक सुविधा के अनुसार व्याख्या कर रहे है। सुप्रीम कोर्ट ने भी ईडी को फटकार लगाया था. छत्तीसगढ़ में कोई शराब घोटाला नहीं हुआ है, भाजपा और ईडी षड़यंत्र करके छत्तीसगढ़ में कथित शराब घोटाले की पटकथा लिखा है। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद छत्तीसगढ़ में शराब के राजस्व में दुगुनी बढ़ोतरी हुयी है। कांग्रेस के राज में शराब का राजस्व 3200 करोड़ सालाना से बढ़कर 6000 करोड़ के लगभग पहुंच गया.छत्तीसगढ़ में शराब घोटाला रमन राज में हुआ था, ठीक वैसे ही जैसे आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में शराब नीति बदला था उनमें उपमुख्यमंत्री जेल में है, वैसे ही घोटाला करके जो 4700 करोड़ रूपये का है रमन सिंह खुला घूम रहे, ईडी, सीबीआई कोई जांच नही कर रहा। रमन के नान घोटाला, चिटफंड घोटाला, पनामा घोटाला की जांच क्यों नहीं हो रही?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments