Saturday, February 24, 2024
Google search engine
Homeछत्तीसगढ़स्कूल के बाद अब शुरू होगी आत्मानंद कोचिंग योजना की शुरूआत

स्कूल के बाद अब शुरू होगी आत्मानंद कोचिंग योजना की शुरूआत

CM भूपेश बघेल की मौजूदगी में कल होगा MOU 

प्रदेश के 146 विकासखंडों में मिलेगी सुविधा

ख्याति प्राप्त एलन कैरियर इंस्टीट्यूट देगा निःशुल्क कोचिंग

रायपुर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कल  इंजीनियरिंग एवं मेडिकल के प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए ’स्वामी आत्मानंद कोचिंग’ योजना का  शुभारंभ करेंगे.

सीएम कल अपने निवास कार्यालय से ऑनलाइन योजना का शुभारंभ करेंगे. इस अवसर पर स्कूल शिक्षा मंत्री  रविंद्र चौबे एवं विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहेंगे.इस योजना में ख्याति प्राप्त एलन कैरियर इंस्टिट्यूट ने सीएसआर के तहत निःशुल्क कोचिंग देने सहमति दी है.

प्रदेश के शासकीय स्कूलों में अध्यनरत 12वीं के मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाने के लिए छत्तीसगढ़ शासन और एलन इंस्टिट्यूट के मध्य एम ओ  यू पर हस्ताक्षर भी किए जाएंगे. गौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने शासकीय स्कूलों में कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों के लिए इंजीनियरिंग तथा मेडिकल पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा की ऑनलाइन कोचिंग योजना की घोषणा की थी.

स्कूल शिक्षा विभाग की स्वामी आत्मानंद कोचिंग योजना के अनुसार प्रदेश के कक्षा दसवीं में 60 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी तथा कक्षा 12वीं में अध्यनरत विद्यार्थियों को कोचिंग दी जाएगी. प्रदेश के 146 विकासखंड मुख्यालयों तथा चार शहर रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर एवं कोरबा सहित 150 कोचिंग सेंटर के माध्यम से राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा प्री-मेडिकल नीट तथा प्री-इंजीनियरिंग आईआईटी की बेहतर रूप से तैयारी हेतु ऑनलाइन कोचिंग प्रदान की जाएगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments