Saturday, February 24, 2024
Google search engine
Homeछत्तीसगढ़CG ELECTION:बीजेपी ने जारी की चौथी सूची,अंबिकापुर में सिंहदेव के खिलाफ लड़ेंगे...

CG ELECTION:बीजेपी ने जारी की चौथी सूची,अंबिकापुर में सिंहदेव के खिलाफ लड़ेंगे राजेश अग्रवाल,कसडोल से धीवर को टिकट

बेलतरा से सिटिंग विधायक रजनीश की कटी टिकट

दिल्ली – छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी चौथी और अंतिम सूची जारी कर दी है.चौथी सूची में बचे हुए चार प्रत्याशियों के नामों का एलान किया गया. सूची में अंबिकापुर से राजेश अग्रवाल,बेलतरा से सुशांत शुक्ला,कसडोल से धनीराम धीवर,बेमेतरा से दीपेश साहू को टिकट दी गई है.भाजपा ने अपनी अंतिम सूची जातिगत समीकरण को ध्यान रखते हुए जारी की है।

सामाजिक रूप से सक्रिय रहे हैं धनीराम धीवर

कसडोल क्षेत्र में मछुआरा समाज की बहुलता को देखते हुए इस बार भाजपा ने मछुआरा समाज से अपना प्रत्याशी उतारा है। धनीराम धीवर भी मछुआरा समाज से आते हैं और सामाजिक रूप से भी काफी सक्रिय रहते हैं। धीवर को पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल का करीबी माना जाता है।

कभी सिंहदेव के करीबी रहे राजेश अग्रवाल

इसी तरह इस सूची में दूसरा चौंकाने वाला नाम अंबिकापुर से राजेश अग्रवाल का है। श्री अग्रवाल पहले टीएस सिंहदेव के बेहद करीबी रहे। बाद में साल 2016 में किसी वजह से कांग्रेस से अलग होकर भाजपा में शामिल हो गए। समाजसेवा क्षेत्र में उनका काफी नाम माना जाता है।

सुशांत होंगे छत्तीसगढ़िया ब्राह्मण चेहरा

भाजपा ने बेलतरा से छत्तीसगढ़िया युवा ब्राह्मण चेहरे सुशांत शुक्ला पर दांव खेला है। उल्लेखनीय है कि, श्री शुक्ला लंबे समय से बेलतरा क्षेत्र में ही संपर्क में लगे हैं। छात्र राजनति में काफी सक्रिय रहे सुशांत शुक्ला संघ बेकग्राउंड से भी माने जाते हैं। बेलतरा क्षेत्र वैसे भी अनेक ब्राह्मण बहुल गांवों वाला क्षेत्र है। पहले यहां से बद्रीधर दीवान भाजपा के बड़े छत्तीसगढ़िया चेहरे रहे हैं। पार्टी को उम्मीद है कि, जिला मुख्यालय से लगती बेलतरा सीट पर ब्राह्मण प्रत्याशी उतारने का लाभ भाजपा प्रत्याशी का बिलासपुर शहर से भी मिल सकता है।

साहू समाज को एक और टिकट

भाजपा ने बेमेतरा से भी सियासी पंडितों को चौंकाया है। राजनीति विज्ञान में एमए पास युवा दीपेश साहू को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है। बेमेतरा जिले में साहू समाज के कार्यकारी अध्यक्ष के पद पर कार्यरत दीपेश सरकारी नौकरी में रहे हैं। वे 2018 में सरकारी नौकरी छोड़कर डा. रमन सिंह के समक्ष बड़ी संख्या में युवाओं के साथ भाजपा में शामिल हुए थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments