Friday, June 14, 2024
Google search engine
HomeऑटोमोबाइलHyundai और Kia ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, कंपनी ने वापस बुलाई...

Hyundai और Kia ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, कंपनी ने वापस बुलाई 34 लाख गाड़ियां, जानें क्या है कारण

Hyundai और Kia वाहन निर्माता कंपनी ने कहा कि वह अपने ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए रिकॉल कर रही है। डीलर एंटी-लॉक ब्रेक फ्यूज को मालिकों से बिना किसी पैसे के बदल देंगे। हुंडई के लिए यह तारीख 21 नवंबर है। वाहन निर्माता मालिकों को मरम्मत होने तक बाहर और घर से दूर पार्क करने की सलाह दे रहे हैं।

हुंडई और किआ कंपनी ने अमेरिका में लगभग 3.4 मिलियन वाहनों को वापस बुला रहे हैं और मालिकों को इंजन डिब्बे में आग लगने के जोखिम के कारण उन्हें बाहर पार्क करने के लिए कह रहे हैं। रिकॉल में 2010 से 2019 मॉडल साल  तक के कई कार और एसयूवी मॉडल शामिल हैं, जिनमें हुंडई की सांता फ़े एसयूवी और किआ की sorento एसयूवी शामिल हैं।

आपको बता दें, अमेरिकी राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन द्वारा बुधवार को पोस्ट किए गए दस्तावेजों में कहा गया है कि एंटी-लॉक ब्रेक कंट्रोल मॉड्यूल तरल पदार्थ का रिसाव कर सकता है और बिजली की कमी का कारण बन सकता है, जिसके कारण  वाहन पार्क करते समय या वाहन चलाते समय आग लग सकती है।वाहन निर्माता मालिकों को मरम्मत होने तक बाहर और घर  से दूर पार्क करने की सलाह दे रहे हैं।

एंटी-लॉक ब्रेक फ्यूज

डीलर एंटी-लॉक ब्रेक फ्यूज को मालिकों से बिना किसी पैसे के बदल देंगे। किआ ने दस्तावेजों में कहा है कि वह 14 नवंबर से मालिकों को अधिसूचना पत्र भेजेगी। हुंडई के लिए यह तारीख 21 नवंबर है। दस्तावेज़ों में कहा गया है कि हुंडई ने अमेरिका में प्रभावित वाहनों में 21 आग लगने और धुआं, जलने और भागों के पिघलने सहित 22 अन्य “थर्मल घटनाओं” की सूचना दी है। किआ ने 10 आग लगने और पिघलने की घटनाओं की सूचना दी।

ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए रिकॉल कर रही है

हुंडई ने एक बयान में कहा कि मालिक वाहन चलाना जारी रख सकते हैं और किसी दुर्घटना या चोट की सूचना नहीं मिली है। वाहन निर्माता कंपनी ने कहा कि वह अपने ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए रिकॉल कर रही है। कंपनी ने कहा कि एंटी लॉक ब्रेक मोटर शाफ्ट में एक ओ-रिंग समय के साथ ब्रेक तरल पदार्थ में नमी, गंदगी के कारण सीलिंग ताकत खो सकती है, जिससे रिसाव हो सकता है।

बयान में कहा गया है कि नया फ्यूज ब्रेक मॉड्यूल के ऑपरेटिंग करंट को सीमित करता है।एक बयान में, किआ ने कहा कि ब्रेक कंट्रोल यूनिट में बिजली की कमी के कारण इंजन डिब्बे में आग लग सकती है, जिसके परिणामस्वरूप अत्यधिक करंट होता है। बयान में कहा गया है कि शॉर्ट सर्किट का सटीक कारण अभी पता नहीं है और कोई दुर्घटना या चोट नहीं आई है।

वाहन बाहर पार्क करने की चेतावनी दी।

ब्रूक्स ने कहा कि उपाय एक फ्यूज को दूसरे के साथ बदलना है, लेकिन ब्रेक अभी भी लीक हो सकता है, जिससे संभावित रूप से सुरक्षा समस्या पैदा हो सकती है।इसके अलावा, वाहन निर्माताओं के पास वापस बुलाए गए वाहनों के मालिकों को पत्र द्वारा सूचित करने के लिए 60 दिन हैं, कंपनी ने  मालिकों को मरम्मत होने तक वाहन बाहर पार्क करने की चेतावनी दी।

प्रभावित किआ मॉडल

प्रभावित किआ मॉडल में  2010 के माध्यम से Borrego, 2014 से 2016 Cadenza, 2010 के माध्यम से 2013 Forte , Forte Koup और Sportage, 2015 से 2018 K900, 2011 से 2015 Optima ,2011 से 2013 से 2013 Optima Hybrid and Soul, 2012 से 2011 से 2011 से 2011 तक, 2017 Rio, 2011 से 2014 sorento , और 2010 से 2011 Rondo ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments