Friday, February 23, 2024
Google search engine
HomeखेलICC WORLD CUP 2023:आज से होगा क्रिकेट के महाकुंभ का आगाज

ICC WORLD CUP 2023:आज से होगा क्रिकेट के महाकुंभ का आगाज

दिल्ली- आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के 13वें संस्करण का आगाज कुछ घंटों में होने जा रहा है. आज इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के मैच के साथ वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत हो जाएगी. यह टूर्नामेंट भारत के अलग-अलग शहरों के आज से 19 नवंबर तक खेलें जायेंगे. Tournammmet में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और नीदरलैंड्स की टीमें शामिल हैं.सभी टीमों के बीच कुल 48 मैच खेले जायेंगे. इनमें 43 मैच डे नाइट मैच होंगे. वर्ल्ड कप में कुल 48 मुकाबले खेले जाएंगे. सबसे पहले राउंड रॉबिन मुकाबले होंगे. इस स्टेज में एक टीम बाकी सभी 9 से टीमों के साथ एक-एक मुकाबला खेलेगी. जिन चार टीमों के पास सबसे ज्यादा अंक होंगे, वे टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगी. दो सेमीफाइनल मुकाबलों के बाद फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं सेमीफाइनल मुकाबले वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई और ईडन गार्डंस, कोलकाता में खेले जायगा.

आज पहला मुकाबला इंग्लैंड Vs न्यूजीलैंड के बीच

ICC वर्ल्ड कप 2023 का पहला मुकाबला गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. ये मैच 2 बजे से शुरू होगा.इस टूर्नामेंट में भारत अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को खेलेगा.चेन्नई के चेपक स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होगी. वहीं 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच की सारी टिकटें पहले ही बुक हो चुकी है.

किन-किन वेन्यू पर खेले जाएंगे मैच ?

ICC वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले भारत के 10 शहरों में मैच खेले जायेंगे. इनमें अहमदाबाद, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरु, हैदराबाद और धर्मशाला शामिल हैं

क्रिकेट फैंस यहां देख सकेंगे लाइव स्ट्रीमिंग और टेलीकास्ट

वर्ल्ड कप 2023 मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी+हॉटस्टार पर देखी जा सकती है. वहीं मैचों का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों पर देख सकते है.इसके अलावा फैंस डीडी डिश के डीडी स्पोर्ट्स चैनल का प्रयोग कर मैच का लुफ्त उठा सकते है. डीडी वर्ल्ड कप में होने वाले भारत के सभी मुकाबले को फ्री में दिखाएगा. इसके अलावा सेमीफाइनल और फाइनल मैच का भी लाइव प्रसारण डीडी पर फ्री में देखा जा सकेगा.

वर्ल्ड कप के लिए नहीं हुई ओपनिंग सेरेमनी

वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो रही है. उसके पहले 4 अक्टूबर को मीडिया में अफवाहें थीं कि भव्य उद्घाटन समारोह आयोजित किया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. बल्कि सभी टीम के कप्तानों का फोटो सेशन नरेंद्र मोदी स्टेडियम में किया जायगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments