Friday, June 14, 2024
Google search engine
HomeखेलWorld Cup 2023 : भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच से पहले BCCI का फैसला,...

World Cup 2023 : भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच से पहले BCCI का फैसला, मुंबई और दिल्ली में नहीं होगी आतिशबाजी

दिल्ली – वर्ल्ड कप के मैच के दौरान और मैच के बाद में होने वाली आतिशबाजी का मजा दर्शकों को मुंबई और दिल्ली के मुकाबलों में नहीं मिल सकेगा। बिगड़ती हवा गुणवत्ता के बीच हाल ही में BCCI दोनों शहरों में आतिशबाजी नहीं करने का ऐलान किया है। खास बात है कि गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में भारत का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और सोमवार को फिरोजशाह कोटला में बांग्लादेश बनाम श्रीलंका खेला जाना है।

BCCI सचिव जय शाह ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा, ‘मैंने यह मामला औपचारिक रूप से ICC के सामने उठाया है और मुंबई और दिल्ली में कोई आतिशबाजी नहीं होगी। ये प्रदूषण स्तर को बढ़ा सकते थे। बोर्ड पर्यावरण से जुड़े मुद्दों से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है और हमेशा प्रशंसकों और हितधारकों के हितों को आगे रखता है। उन्होंने कहा, ‘BCCI मुंबई और दिल्ली दोनों शहरों में हवा की गुणवत्ता को लेकर जारी चिंताओं को मानता है।

रिपोर्ट में बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से बताया गया कि मुंबई और दिल्ली में आतिशबाजी पर रोक लगाकर बोर्ड एक मजबूत संदेश दे रहा है। उन्होंने कहा, ‘यह जनहित में एक संदेश है, जो नागरिकों के बीच पर्यावरण को लेकर जागरूकता बढ़ाएगा। यह मिसाल कायम करने और समाज में बड़े बदलाव को लाने का एक तरीका है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments